गौहर खान एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस/मॉडल हैं। एक्टिंग के अलावा गौहर टीवी शोज को भी होस्ट कर चुकी हैं, जिनमे इंडिया रॉ स्टार भी शामिल है। गौहर ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू यश राज की फिल्‍‍‍म राकेट सिंह:सेल्समैन ऑफ़ द इयर से किया। गौहर प्रसिध्‍द टीवी शो बिग बॉस की विनर भी रह चुकी हैं।

गौहर खान का जन्म भारत के महाराष्ट्र राज्य के पुणे में .. अगस्त .98. (मंगलवार) को एक मुस्लिम परिवार में हुआ सुबह 4 बजे हुआ था। उस दिन विक्रम संवत्सर ..4. का रक्षाबंधन, श्रावणी पूर्णिमा, चंद्रमा-मकर राशि मे, धनिष्ठा नक्षत्र था।गोहर का जन्म लग्न- कर्क हैं जहां मंगल स्थित हैं।दूसरे भाव अर्थात धन भाव मे शुक्र सूर्य की युति हैं।यहां शुक्र अस्त ओर वक्री हैं। तीसरे भाव मे बुध, अपनी ही राशि, कन्यास्थ हैं।चौथे भाव में शनि, तुला राशि मे स्थित हैं।पंचम भाव मे वृश्चिक के गुरु केतु की युति,चाण्डाल दोष बना रही हैं।..वें भाव में वृषभ का राहु स्थित हैं।गोहर की जन्म कुण्डली में वर्तमान विंशोत्तरी महादशा वृहस्पति की चल रही हैं।.5 फरवरी …6 से .5 फरवरी …. तक।उसमे राहु की अंतर्दशा .. सितम्बर …9 से .5 फरवरी …. तक प्रभावी रहेगी।इसी दौरान शनि की प्रत्यंतर्दशा चल रही हैं।.7 मई …. से .. अक्टूबर …. तक।गोहर खान के जीवन का यह समय व्यक्तिगत जीवन मे तनाव, विवाद का  समय का रहेगा। सोच समझकर निर्णय लेने चाहिए। स्वास्थ्य एवम आर्थिक पक्ष का विशेष ध्यान रखें।

गौहर खान की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा पुणे के माउंट कारमेल कान्वेंट स्कूल में हुई है. उन्होंने पुणे के नेस वाडिया कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से स्नातक की पढाई की हुई है.  गौहर खान के परिवार में उनके माता पिता के अलावा पांच भाई बहन भी है वो अपने भाई बहनों में सबसे छोटी हैं. अभिनेत्री निगार खान गौहर खान की बड़ी बहन है, इसके अलावा एक और बड़ी बहन जिनका नाम कौसर खान है वो दुबई में स्पा की मालिक है. उनकी माता का नाम रज़िया ज़फर है.

गौहर खान एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। मॉडलिंग करने के बाद, उन्होंने यशराज फिल्म्स की रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ द ईयर के साथ …9 में अभिनय की शुरुआत की। खान ने एक्शन थ्रिलर गेम (….), बदला नाटक इशकजादे (….), रहस्य थ्रिलर फीवर (…6) और रोमांटिक कॉमेडी बद्रीनाथ की दुल्हनिया (…7) जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

 

वर्ष …. में गौहर फेमिना मिस इंडिया का हिस्सा बनी थीं, जहां वह चौथे स्थान पर रहीं उसके बाद गौहर ने मिस इंटरनेशनल कांटेस्ट में भाग लिया था। वर्ष …. में गौहर टीवी की दुनिया के सबसे बड़े कंट्रोवर्सियल शो बोग बॉस का हिस्सा बनीं, जिसकी वह विजेता भी रहीं। बिग बॉस जीतने के बाद गौहर स्टंट से भरे रियल्टी शो खतरों के खिलाड़ी का हिस्सा बनी, इस शो में वह कुशाल टंडन के साथ नजर आयीं थीं।कुछ समय पहले टीवी एक्टर कुशाल और गौहर के बीच रिलेश्नशिप काफी चर्चा में थी। लेकिन इस जोड़ी के ब्रेकअप होने से उनके फैन्स काफी दुखी थे। दोनों एक साथ बेहद खूबसूरत लगते थे। वहीं कुशाल ने गौहर संग ब्रेकअप की वजह धर्म पविर्तन बताया था। आपको बता दें कि कुशाल ने कहा था कि गौहर उनसे उनका धर्म बदल कर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कहती थीं। जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूट गया। वहीं इन सभी बातों को गौहर ने झूठ बताया। बता दें कि दोनों की मुलाकात बिग बॉस-7 में हुई थी।
वैसे इससे पहले गौहर का नाम हर्षवर्धन राणे और जैकी भगनानी के साथ भी जोड़ा गया है। लेकिन एक्ट्रेस ने ऐसी खबरों को सिर्फ अफवाह बताया। जबकि लुईस का कहना है कि वे किसी को डेट कर रहे हैं या नहीं ये उनका पर्सनल मामला है।

 

निजी जिंदगी

गौहर खान का जन्म .. अगस्त .98. को पुणे महाराष्ट्र मे एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। गौहर ने अपनी शुरुआती पढाई माउंट कार्मेल कान्वेंट स्कूल से पूरी की है। गौहर अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी है, गौहर की बड़ी बहन निगार खान भी हिंदी सिनेमा में एक्ट्रेस हैं।

करियर

एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू करने से पहले गौहर फैशन की दुनिया के जाने-माने फैशन डिजायनर मनीष मल्होत्रा, ऋतू कुमार और नीतू लूला के लिए रैम्पवाक कर चुकी हैं। गौहर खान ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष …9 में यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की फिल्म राकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ़ द इयर से की। इसके बाद वह कई अन्य हिंदी और पंजाबी फिल्मों में दिखाई दीं।

नाम गौहर खान
उपनाम गौहर
ऊँचाई 5 फीट 7 इंच
बालों का रंग भूरा
आँखों का रंग भूरा
वजन 55 किलो ग्राम
राशि कन्या
शारीरिक बनावट सीना-.4, कमर-.5, हिप्स-.4
पसंदीदा खाना चिकेन बिरयानी, चॉकलेट फ़ज और थाई खाना
व्यवसाय अभिनेत्री और मॉडल
धर्म इस्लाम
पसंद रंगमंच के नाटक को देखना
पसंदीदा डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, नरेन्द्र कुमार और गावीं मिगुएल
पसंदीदा अभिनेता ह्रितिक रोशन, शाहरुख़ खान, सलमान खान और अमिताभ बच्चन
पसंदीदा अभिनेत्री सुष्मिता सेन
पसंदीदा परफ्यूम कार्तिएर का मोंट ब्लांक
पसंदीदा रेस्टोरेंट गोवा का द कालामारी बाच शैक
पसंदीदा स्थान लंदन
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
नागरिकता भारतीय

Full name Gauhar Khan

Born .98.-.8-..

Gender Female

Nationality Indian

Height ..7. M

Occupation अभिनेत्री, मॉडल

Religion मुस्लिम

Residence मुंबई

Parent(s) रजा जफ़र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here